myUpchar Ayurveda Urjas Massage Oil Review: Ingredients, Uses & Benefits, Dosage, And Side Effects And How To Use myUpchar Ayurveda Urjas Massage Oil?

myUpchar Ayurveda Urjas Massage Oil

आजकल का जीवन तेजी से बदल रहा है, और इसके साथ ही हमारी जीवनशैली में भी बदलाव आ रहा है। इस तेजी से बदलते जीवनशैली के कारण, पुरुषों के बीच में कमजोरी की समस्या आम हो गई है। यह समस्या न केवल उनके जीवनसंगी को प्रभावित करती है, बल्कि सेक्स लाइफ पर भी इसका सीधा असर पड़ता है। इस लेख में, हम जानेंगे कि इस समस्या का समाधान कैसे पाया जा सकता है, और कैसे “उर्जस मसाज आयल” इसमें मदद कर सकता है।

जीवनशैली का प्रभाव

आजकल के जीवनशैली में हम सभी अपने काम के पीछे बहुत समय बिताते हैं। यह समयकालीन दुनिया की भागदौड़ भरी जिंदगी के कारण होता है। इसके परिणामस्वरूप, हम अक्सर थक जाते हैं और अच्छी नींद नहीं पा सकते हैं। इसी समय, सेक्स एक बड़ा ही अच्छा विकल्प हो सकता है जो हमारी थकान को दूर करता है और हमें अच्छी नींद दिलाता है। हालांकि, कई पुरुष अपने पार्टनर को सेक्सुअली संतुष्ट नहीं कर पाते हैं, और यह समस्या दुखद हो सकती है।

Urjas Massage Oil For Men | उर्जस मसाज आयल फॉर मेन की जानकारी

“उर्जस मसाज आयल” एक आयुर्वेदिक मसाज तेल है जो पुरुषों के लिंग के स्वास्थ्य और सेक्सुअल प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस आयल में विशेष तत्व होते हैं जो पुरुषों के लिंग को पोषण प्रदान करते हैं और सेक्सुअल संतुष्टि में मदद कर सकते हैं। यह आयुर्वेदिक उपचार के साथ-साथ सेक्स लाइफ को भी बेहतर बनाने में मदद कर सकता है।

“उर्जस मसाज आयल” को सेक्स से पहले लिंग पर लगाया जाता है और फिर आस्थापित मालिश की जाती है। इससे लिंग की मांसपेशियों को शांति मिलती है और यह सेक्स के समय अधिक सुखद अनुभव करने में मदद कर सकता है।

Urjas Massage Oil For Men Active Ingredients | उर्जस मसाज आयल फॉर मेन के एक्टिव इंग्रेडिएंट्स

“उर्जस मसाज आयल” में पाए जाने वाले मुख्य एक्टिव इंग्रेडिएंट्स निम्नलिखित हैं:

  1. अश्वगंधा: अश्वगंधा एक प्राकृतिक जड़ी-बूटी है जो स्वास्थ्य को बेहतर बनाने और सेक्सुअल प्रदर्शन में मदद करने के लिए जानी जाती है।

  2. जैफल: जैफल एक खास मसाला है जो सेक्स ड्राइव को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है.

  3. अकरकरा: अकरकरा एक औषधि है जो पुरुषों के सेक्सुअल स्वास्थ्य को सुधारने में मदद कर सकती है.

  4. बाला: बाला एक पौष्टिक जड़ी-बूटी है जो शारीरिक ताकत और ऊर्जा को बढ़ावा देने में मदद कर सकती है.

  5. शतावरी: शतावरी महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए जानी जाती है, लेकिन यह पुरुषों के सेक्सुअल स्वास्थ्य में भी मदद कर सकती है.

  6. त्रिफला: त्रिफला एक आयुर्वेदिक आवश्यक त्रिफला है जो पाचन में मदद करता है और सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकता है.

  7. नीम: नीम के गुण स्वास्थ्य के लिए जाने जाते हैं और स्वस्थ रखने में मदद कर सकते हैं.

  8. देवदारु: देवदारु का उपयोग वातावरणिक समस्याओं के इलाज में किया जाता है, और यह स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है.

  9. रक्त चंदन: रक्त चंदन एक प्राकृतिक उपचार है जो त्वचा के लिए उपयोगी हो सकता है और सेक्सुअल स्वास्थ्य को सुधारने में मदद कर सकता है.

  10. दालचीनी: दालचीनी का उपयोग स्वाद में बेहतरी और सेक्स ड्राइव को बढ़ावा देने के लिए किया जा सकता है.

“उर्जस मसाज आयल” इन उपयोगी और प्राकृतिक सामग्रियों का मिश्रण है जो पुरुषों के सेक्सुअल स्वास्थ्य को सुधारने में मदद कर सकते हैं। यह उपचारिक उपयोग के लिए डॉक्टर की सलाह के साथ ही उपयोग करें।

Urjas Massage Oil For Men Benefits | उर्जस मसाज आयल फॉर मेन के लाभ

“उर्जस मसाज आयल” पुरुषों के लिए कई फायदों के साथ आता है:

  1. सेक्सुअल स्वास्थ्य में सुधार: इस आयल में मौजूद प्राकृतिक योगिक और जड़ी-बूटियों का मिश्रण पुरुषों के सेक्सुअल स्वास्थ्य को सुधारने में मदद कर सकता है। यह डिक डिसफंक्शन को ठीक करने और सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है.

  2. सेक्स ड्राइव में वृद्धि: “उर्जस मसाज आयल” का उपयोग सेक्स ड्राइव को बढ़ाने के लिए किया जा सकता है, जिससे सेक्सुअल संतुष्टि में सुधार हो सकता है.

  3. स्वास्थ्य को बेहतर बनाना: इसमें मौजूद जड़ी-बूटियां और योगिक आपके शारीरिक स्वास्थ्य को बेहतर बना सकती हैं और ऊर्जा को बढ़ावा दे सकती हैं.

  4. शारीरिक ताकत में वृद्धि: बाला जैसी योगिक आपकी शारीरिक ताकत को बढ़ा सकती है, जिससे सेक्सुअल प्रदर्शन में सुधार हो सकता है.

  5. स्वास्थ्य सुरक्षा: “उर्जस मसाज आयल” का उपयोग बिना डॉक्टर के सलाह के भी किया जा सकता है, और यह पुरुषों के सेक्सुअल स्वास्थ्य को सुधारने में मदद कर सकता है.

  6. अधिक सुखद अनुभव: इसका नियमित उपयोग करने से सेक्सुअल संबंधों को अधिक सुखद बनाने में मदद कर सकता है और आपके और आपके पार्टनर के बीच के रिश्ते को मजबूती दे सकता है.

Urjas Massage Oil For Men Dosage | उर्जस मसाज आयल फॉर मेन की खुराक

  1. उपयोग की मात्रा: “उर्जस मसाज आयल फॉर मेन” की सामग्री का उपयोग 3 से 4 बूँद के साथ करें।

  2. समय का चयन: इस आयल को सेक्स से 2 घंटा पहले लगाएं। हफ्ते में 3 बार उपयोग कर सकते हैं.

  3. पहली बार का उपयोग: अगर आप इसका पहली बार उपयोग कर रहे हैं, तो डॉक्टर की सलाह पर इसे 2 घंटे पहले अपने प्राइवेट पार्ट पर लगाएं, ताकि कोई समस्या न हो।

  4. एलर्जी का संरक्षण: अगर आपको “उर्जस मसाज आयल फॉर मेन” से एलर्जी है, तो इसे उपयोग से पहले अपने डॉक्टर से संपर्क करें.

  5. अत्यधिक उपयोग से बचें: इस आयल का अत्यधिक उपयोग न करें और हमेशा डॉक्टर द्वारा निर्धारित खुराक का ही उपयोग करें।

“उर्जस मसाज आयल फॉर मेन” का सही तरीके से उपयोग करने से आपके सेक्सुअल स्वास्थ्य को सुधार सकता है, लेकिन यह बिना डॉक्टर की सलाह के नहीं किया जाना चाहिए।

Urjas Massage Oil For Men Side Effects| उर्जस मसाज आयल फॉर मेन" के साइड इफेक्ट्स

  1. “उर्जस मसाज आयल फॉर मेन” के साइड इफेक्ट्स बहुत हद तक निम्नलिखित हो सकते हैं:

    1. त्वचा की एलर्जी: कुछ लोगों को इस आयल के साथ त्वचा पर एलर्जी हो सकती है, जैसे कि खुजली, चिपचिपापन, या त्वचा के लाल दाने।

    2. जलन और दर्द: कुछ लोगों को इस आयल के उपयोग के बाद त्वचा पर जलन या दर्द का अहसास हो सकता है।

    3. डिज़्ज़िनेस और सिरदर्द: कुछ लोगों को इस आयल के उपयोग से डिज़्ज़िनेस और सिरदर्द की समस्या हो सकती है.

    4. पेट में कब्ज: कुछ लोगों को इस आयल के उपयोग से पेट में कब्ज की समस्या हो सकती है.

    5. त्वचा संबंधित समस्याएँ: अगर आपके पास त्वचा संबंधित कोई समस्या है, तो इस आयल का उपयोग करने से और भी त्वचा समस्याएँ हो सकती हैं.

    6. अन्य दुष्प्रभाव: कुछ लोगों को इस आयल के उपयोग से अन्य दुष्प्रभाव भी हो सकते हैं, जैसे कि जीवन शैली का प्रभाव, नींद की समस्याएँ, या तनाव।

    अगर आपको “उर्जस मसाज आयल फॉर मेन” का उपयोग करने के बाद किसी भी प्रकार की समस्या होती है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें और उनकी सलाह पर चिकित्सा उपाय अपनाएं। यह सुनिश्चित करने के लिए भी महत्वपूर्ण है कि आप इस आयल का सुरक्षित और सुझावित तरीके से उपयोग करें।

How to use Massage Oil For Men | उर्जस मसाज आयल फॉर मेन इस्तेमाल करने का तरीका

  1. “उर्जस मसाज आयल फॉर मेन” का उपयोग करने का तरीका निम्नलिखित है:

    1. सफाई: सबसे पहले, हाथ धो लें और अपने प्राइवेट पार्ट को भी साफ़ करें।

    2. मात्रा: आमतौर पर, 3 से 4 बूँद “उर्जस मसाज आयल” लें.

    3. समय: इस आयल का उपयोग सेक्स से कम से कम 2 घंटे पहले करें.

    4. लगाने का तरीका: आयल को अपने प्राइवेट पार्ट पर लगाने के लिए धीरे-धीरे मसाज करें. इसे आपके पार्ट की ऊपरी त्वचा पर लगाएं.

    5. मसाज करें: आयल को हल्के हाथों से नरमी से मसाज करें. यह आपके त्वचा द्वारा अच्छी तरह से अवशोषित होने में मदद करेगा.

    6. सावधानियाँ: ध्यान दें कि आपकी त्वचा पर कोई चोट या खराबी नहीं है, और अपने इस्तेमाल के दौरान किसी भी दुष्प्रभाव की जांच करें।

    7. अनुशासन: “उर्जस मसाज आयल” का सही तरीके से उपयोग करें और डॉक्टर की सलाह का पालन करें.

    यदि आपको इस आयल का पहली बार उपयोग करने में कोई समस्या आती है या आपको अनुचित प्रतिक्रिया होती है, तो तुरंत इसका उपयोग बंद करें और डॉक्टर से संपर्क करें। यह सुनिश्चित करने के लिए भी महत्वपूर्ण है कि आप इस आयल का सुरक्षित और सुझावित तरीके से उपयोग करें।

निष्कर्षण

इस लेख में, हमने देखा कि आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी के कारण पुरुषों में कमजोरी की समस्या क्यों हो रही है और उसका कैसे समाधान किया जा सकता है। “उर्जस मसाज आयल” एक आयुर्वेदिक दवा है जो इस समस्या का उपाय कर सकती है और पुरुषों को बेहतर सेक्स लाइफ का आनंद लेने में मदद कर सकती है।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQs)

  1. क्या “उर्जस मसाज आयल” के कोई साइड इफेक्ट्स हैं?
    • नहीं, इसके कोई खास साइड इफेक्ट्स नहीं हैं।
  2. कितनी मात्रा में इसका उपयोग करना चाहिए?
    • आपके चिकित्सक की सलाह के मुताबिक करें, लेकिन आमतौर पर यह बार-बार उपयोग किया जा सकता है.
  3. क्या यह दवा बिना डॉक्टर के पर्चे के मिल सकती है?
    • हां, यह दवा बिना पर्चे के भी खरीदी जा सकती है।
  4. कितने समय तक इसका उपयोग किया जा सकता है?
    • आपके चिकित्सक की सलाह के मुताबिक इसका उपयोग करें, लेकिन लंबे समय तक का उपयोग नहीं करना चाहिए.
  5. क्या इसका उपयोग महिलाओं के लिए भी सुरक्षित है?
    • “उर्जस मसाज आयल” पुरुषों के लिए डिज़ाइन किया गया है, और इसका महिलाओं पर उत्कृष्ट प्रभाव नहीं होता।

इसलिए, आपकी सेक्स जीवन को बेहतर बनाने के लिए “उर्जस मसाज आयल” एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इसका नियमित उपयोग करने से आप और आपका पार्टनर खुश रह सकते हैं, और आपका रिश्ता मधुर और बेहतर बनेगा।

Scroll to Top